About Me




Hindi Cooking Update की दुनिया में आपका स्वागत है, मैं गुड़गांव से हूं और कुकिंग अपडेट आपके लिए बहुत सारे भारतीय खाद्य व्यंजनों को लाता हूं। जिन्हें आप अपने घर में जल्दी और आसानी से पका सकते हैं और अपने परिवार और दोस्तों के साथ स्वाद का आनंद ले सकते हैं।

मेरा ब्लॉग आपको तरह तरह के भारतीय व्यंजन की रेसेपी से अवगत कराएगा। एक समय हुआ करता था दोस्तों जब हमारी माँ और बेटियां ही किचन तक सिमटी रहती थीं पर ज़माना बिल्कुल बदल गया है। आज कुकिंग एक प्रॉफेशन बन गया है और हमारे यूनिवर्सिटीज और कॉलेज में एक Subject के रूप में पढ़ाया जाता हैं। और तो और आज लोग कुकिंग के बिज़नेस से लाखों रुपए कमा रहे हैं। आप अगर देखें तो आज बड़े सिटी में खाना ऑनलाइन आर्डर करते है आप भी अगर कुकिंग के शौक़ीन है तो आप भी अपना फ़ूड रेस्टुरेंट खोलकर ऑनलाइन की सहायता से अपना व्यवसाय बड़ा सकते है।

अपने ब्लॉग में, मैं अपने स्वयं के परीक्षण किए गए भारतीय खाद्य व्यंजनों को हिंदी में सभी विवरणों के साथ पोस्ट करूंगा। और जितना हो सकेगा एक अच्छा अनुभव आप सबके साथ में साझा करूंगा। मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मुझे कभी-कभार खाना बनाना पसंद है और नए कुकिंग आइडिया का पता लगाना पसंद है। दोस्तों एक अच्छे स्वाद का मतलब कई चेहरों पर मुश्कराहट तो चलिये कुकिंग अपडेट पर एक बेहतरीन कुकिंग अनुभव के लिये। मेरी सभी cooking डिटेल्स से आपको एक अच्छा लाभ और अनुभव मिलेगा जिसकी में आशा करता हूँ।

यकीन मानिये कुकिंग एक बहुत ही मज़ेदार कला हैं जिससे आप अपने बोरिंग time को एक एंटरटेनिंग time में बदल सकते हो मेरे ब्लॉग में में अपने cooking time को महसूस कर सकता हूँ और बता सकता हूँ अपने बेहतरीन कुकिंग experience को। जिसको मेने जिया हैं।
 इन खाद्य व्यंजनों का विवरण ज्यादा से ज्यादा हिंदी में उपलब्ध होगा ताकि मैं इसे हर भारतीय गृहिणी और पाक कला प्रेमी तक पहुचा सकूँ जो मेरे ब्लॉग को बिना किसी भाषा की बाधा या कठिनाई के समझ संके और भारतीय व्यंजन के स्वाद का आनंद लें सके। बस यही आशा है की आप मेरे कुकिंग ब्लॉग को पढ़े और ज़्यादा से ज़्यादा सांझा करें ताकि मेरे भारतीय दोस्त अपनी मम्मी,अपनी बहन, अपनी पत्नी को समय मिलने पर एक स्वादिष्ट भारतीय व्यंजन बना कर ख़ुशी और स्वाद बाँट सकें।

Comments